उत्तराखंड पर्यटक वाहन परमिट आवेदन फॉर्म | Uttarakhand Tourist Vehicle Permit Form PDF

0

Uttarakhand Tourist Vehicle Permit Form PDF – केंद्र सरकार द्वारा देश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए मोटर वाहन नियम 1989 के तहत परमिट व्यवस्था को बदल दिया है। अब आप आसानी से किसी भी राज्य में पर्यटक वाहन परमिट बना सकते है जो पुरे देश में लागू होगा। सरकार द्वारा अखिल भारतीय पर्यटक वाहन प्राधिकरण के माध्यम से परमिट नियमावली 2020 शुरू की गयी है। यह पर्यटन के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा। इस नियमावली के लागू होने से राज्यों सरकारों का राजस्व भी बढ़ेगा, इस योजना का फायदा उठाने के लिए कोई भी पर्यटक वाहन ऑपरेटर अखिल भारतीय पर्यटक प्राधिकरण/परमिट के लिए आवेदन कर सकता है।

परमिट आवेदन जमा करने के 30 दिनों के भीतर जमा किए गए सभी आवशयक दस्तावेजों की जाँच के बाद जैसा कि नियमों में निर्धारित है और सभी परमिट राष्ट्रव्यापी नियम शुल्कों के जमा करने के बाद जारी कर दिया जायेगा। यह परमिट 3 महीनों या किसी अन्य दशा में 3 वर्षो के लिए ही वैध होगा। यह प्रावधान उन राज्यों में तथा उन वाहन ऑपरेटरों के लिए है, जिनके पास आर्थिक क्षमता का सिमित साधन है।

नीचे हम आपको Uttarakhand Tourist Vehicle Permit Application Form PDF Download | UK Paryatan Vahan Permit Registration Form | उत्तराखंड पर्यटक वाहन परमिट आवेदन फॉर्म का लिंक प्रदान कर रहे है। जिसे आप आसानी से डाउनलोड कर सकते है।

Uttarakhand-Tourist-Vehicle-Permit-PDF-Form
Uttarakhand-Tourist-Vehicle-Permit-PDF-Form

उत्तराखंड पर्यटक वाहन परमिट फॉर्म PDF डाउनलोड-

Uttarakhand Tourist Vehicle Permit PDF Link:
आर्टिकल UK Tourist Vehicle Permit Form PDF
विभाग State Transport Department
लाभर्थी State Residents
आधिकारिक वेबसाइट Click Here
फॉर्म पीडीएफ डाउनलोड Click Here

Uttarakhand Tourist Vehicle Permit बनाने के लिए आवेदन फॉर्म के साथ आपको कुछ आवश्यक दस्तावेज जैसे – शपथ पत्र, आरसी बुक, पंजीकरण प्राधिकारी द्वारा जारी अनापत्ति प्रमाण पत्र, आईडी प्रूफ, आधार कार्ड, पासपोर्ट-साइज फोटोग्राफ की 2 प्रति आवेदन फॉर्म के साथ संलग्र कर संबंधित विभाग में जमा करना होगा।

Note – किसी भी प्रकार के पीडीएफ फॉर्म की जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट applicationformpdf.com के साथ जुड़े रहे। टूरिस्ट परमिट या अन्य प्रकार के किसी भी व्हीकल के परमिट की जानकारी के लिए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमे बातये। धन्यवाद-

Leave A Reply

Your email address will not be published.