उत्तर प्रदेश विधवा पेंशन फॉर्म 2021 | UP Widow Pension Form PDF in Hindi

0

Uttar Pradesh Widow Pension Yojana Form PDF Download :- उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा राज्य की विधवा महिलाओं को समाज कल्याण विभाग की ओर से सामाजिक पेंशन के तहत आर्थिक सहायता प्रधान की जा रही है। यह आर्थिक सहायता राज्य की निराश्रित महिलाओं को UP Vidhwa Pension Yojana के तहत दी जा रही है। इस पेंशन स्कीम के जरिए, उत्तर प्रदेश सरकार महिलाओं को भरण पोषण एवं बच्चों के लालन-पालन के लिए वित्तीय सहायता पेंशन के रूप में प्रदान कर रही है। Uttar Pradesh Vidhwa Pension Yojana के तहत विधवा महिला को प्रतिमा ₹1000 (Amount) की आर्थिक सहायता बैंक खाते के माध्यम से प्रदान की जाती है। यह पेंशन राशि महिला को 3 महीने की किस्त के रूप में मिलती है।

यूपी विधवा पेंशन योजना का मुख्य उद्देश्य यह है की, जब पति की मृत्यु हो जाती है। तो परिवार की आय का साधन समाप्त हो जाता है। इस लिए महिला की आर्थिक सहायता के लिए सरकार द्वारा समाजिक पेंशन के माध्यम से विधवा महिला की सहायता की जाती है।

Uttar-Pradesh-Vidhwa-Pension-PDF-Form

उत्तर प्रदेश विधवा पेंशन फॉर्म PDF डाउनलोड-)

 Vidhwa Pension Form Uttar Pradesh
  भाषा   हिंदी
 लाभार्थी   राज्य की विधवा महिला
उद्देश्य विधवा महिला की आर्थिक सहायता 
 पेंशन धन राशि 1,000 रुपए प्रति माह
 Official Website  Click Here
 Application Form PDF Click Here


UP Vidhwa Pension Yojana
का लाभ उनने के लिए महिला आवेदक को पति का मृत्यु प्रमाण पत्र, बैंक पासबुक, राशन कार्ड, आधार कार्ड जैसे अन्य सभी आवश्यक दस्तावेज आवेदन पत्र के साथ सलग्न करने होंगे। जिसके बाद आवेदक को समाज कल्याण विभाग में जमा करने होंगे।

NOTE- किसी भी पेंशन या अन्य प्रकार एप्लिकेशन पीडीएफ फॉर्म डाउनलोड करने के लिए हमारी वेबसाइट के साथ बने रहें। __धन्यवाद

Leave A Reply

Your email address will not be published.