Uttar Pradesh Police Verification Form PDF | यूपी वेरिफिकेशन फॉर्म

0

Uttar Pradesh Police Verification Application Form PDF Download-: कई प्रकार की सरकारें प्रक्रियाओं को पूरा करने के लिए हमें पुलिस वेरिफिकेशन प्रमाण पत्र की आवश्यकता होती है। आज के लिए एक में हम आपको बताएंगे, कि यूपी पुलिस सत्यापन फॉर्म के लिए आवेदन प्रक्रिया किस प्रकार से करें तथा आवेदन करने के लिए किन-किन आवश्यक दस्तावेजों की आवश्यकता होगी। जैसे कि आप सभी जानते होंगे कि Police Verification Certificate की आवश्यकता हमें सरकारी नौकरी, किराए पर घर रहने के लिए, नौकरी करने के लिए, पासपोर्ट बनाने के लिए, व्यक्तिगत सुरक्षाकर्मी रखने के लिए तथा अन्य कई कारणों से हमें पुलिस वेरिफिकेशन सर्टिफिकेट की आवश्यकता होती है।

UP Police Verification आवेदक की व्यक्तिगत जानकारी तथा पता प्रविष्ट की जानकारी को भरा जाता है। आवेदन प्रक्रिया के दौरान आवेदन व्यक्ति को इस प्रमाण पत्र में सभी प्रकार के आवश्यक जानकारियां सही-सही देरी होती हैं। जिसके आधार पर व्यक्ति का पुलिस द्वारा सत्यापन किया जाता है। इस प्रक्रिया के दौरान आवेदक पहले अपनी जानकारी को अपने नजदीकी पुलिस थाने में जमा करवाता है। जिसके बाद पुलिस द्वारा जांच किए जाने पर पुलिस द्वारा व्यक्ति की रिपोर्ट तैयार किए जाते है।

Application Form Uttar Pradesh Police Verification PDF download-

लेख   पुलिस वेरिफिकेशन यूपी
 भाषा   हिंदी
 लाभार्थी  राज्य के नागरिक
 लाभ   सरकारी प्रक्रिया को पूरा करने के लिए
 उद्देश्य   व्यक्ति के सही जानकारी प्राप्त करना
 Official Website Click Here
UP Police Verification Form PDF Download Click Here

Documents required for police verification-

उत्तर प्रदेश पुलिस वेरिफिकेशन करने के लिए आवेदक को निम्न लिखित आवश्यक दस्तावेजों की आवश्यकता होगी।

  • आवेदन व्यक्ति का आधार कार्ड।
  • निवास प्रमाण पत्र।
  • राशन कार्ड।
  • पासपोर्ट साइज फोटो।
  • मोबाइल नंबर।

Apply For Police Verification Uttar Pradesh –

उत्तर प्रदेश पुलिस वेरिफिकेशन करने के लिए आपको सभी प्रकार के आवश्यक दस्तावेजों को आवेदन पत्र के साथ संलग्न करना होगा। तथा आवेदन पत्र में पूछे गए सभी प्रकार के जानकारों को स्पष्ट करना होगा। जिसके बाद आपको सभी दस्तावेजों को और आवेदन पत्र को अपने नजदीकी थाना में जमा करना होगा। पुलिस द्वारा जांच किए जाने पर आपकी सभी प्रकार की जानकारियां स्पष्ट होने चाहिए। जिसके बाद आप का सत्यापन किया जाएगा।

पुलिस वेरिफिकेशन फॉर्म उत्तर प्रदेश Form Police Verification Uttar Pradesh

Leave A Reply

Your email address will not be published.