[PDF] उत्तर प्रदेश जीवन प्रमाण पत्र | UP Jeevan Praman Patra form

0

Uttar Pradesh Life Certificate Form PDF Download :- उत्तर प्रदेश सरकार अपने राज्य के सेवानिवृत्त कर्मचारियों को पेंशन प्रदान करती है। जिसके लिए jeevan praman patr (लाइफ सर्टिफिकेट) की आवश्यकता होती है। सरकारी पेंशनरों को प्रति वर्ष अपना जीवित प्रमाण पत्र बनाना होता है। जिसके बाद उनको राज्य सरकार द्वारा मिलने वाली पेंशन समय पर मिलती रहती है। यूपी जीवन प्रमाण पत्र एक प्रकार का मुख्य आवश्यक दस्तावेज है। जो किसी व्यक्ति के जीवित होने का प्रमाण होता है। यह पर पत्र उन व्यक्तियों के लिए मुख्य रूप से उपयोगी होता है। जो सरकारी नौकरी से सेवानिवृत्त हुए होते हैं।

Uttar Pradesh Life Certificate Form PDF Download
Uttar Pradesh Life Certificate Form PDF Download

हम अपनी वेबसाइट के माध्यम से सरकारी योजनाओं के आवेदन पंजीकरण पीडीएफ फॉर्म से प्रदान करते हैं। आज के लेख के माध्यम से हम आपको यूपी जीवित/जीवन प्रमाण पत्र प्रदान करेंगे। Uttar Pradesh jeevan praman patr डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए। लिंक पर क्लिक करें। जिसके बाद आप मुफ्त में आसानी से जीवन प्रमाण पत्र का फॉर्म डाउनलोड कर सकते हो।

उत्तर प्रदेश जीवन प्रमाण पत्र आवेदन फॉर्म पीडीएफ डाउनलोड –
Uttar Pradesh Life Certificate  Application Form PDF :
 लेख   jeevit Prman Ptar
 भाषा   हिंदी
लाभ  पेंशन जारी करने के लिए
 लाभार्थी  राज्य के निवासी
Official Website   Click Here
Download Form PDF Click Here 

उत्तर प्रदेश जीवन प्रमाण पत्र (Uttar Pradesh Life Certificate) बनाने के लिए आवेदक व्यक्ति को आधार कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो, पेंशन संबंधी आवश्यक दस्तावेजों को आवेदन पत्र के साथ सलग्न करना होगा। जिसके बाद अधिकृत पेंशन संवितरण एजेंसी में व्यक्तिगत रूप से उपस्थित रहना पड़ता है।

नोट – अन्य प्रकार के पीडीएफ फॉर्म के लिए व आवेदन फॉर्म से जुडी जानकारी के लिए हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करें। हमारी वेबसाइट के साथ बने रहने के लिए धन्यवाद-

Leave A Reply

Your email address will not be published.