ठाकुर प्रसाद कैलेंडर डाउनलोड 2022 | Thakur Prasad Panchang 2022 PDF Hindi

ठाकुर प्रसाद पंचांग 2021-22 हिन्दू पंचांग सह कैलेंडर एक पारंपरिक पंचांग है यह उज्जैन की तिथि अनुसार चलता है और इसे रुपेश ठाकुर प्रसाद ने जारी किया है इस पंचांग में हमारी विरासत, संस्कृति के बारे में विस्तृत जानकारी है। यह भी त्योहार, वार्षिक राशिफल, पंचांग, ​​दिशा शूल और कैलेंडर के अनुसार विवाह की तारीखें शामिल हैं। इस आर्टिकल में आप नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से Thakur Prasad Calendar 2022 in Hindi PDF डाउनलोड कर सकते हो।

Thakur Prasad Calendar 2022 PDF In Hindi

जैसा की आप जानते हैं की पंचांग यानी कैलेंडर में भारतीय तिथि, दिनांक, डेट, त्यौहार, समेत दी हुई है। पंचांग, बहुत से तत्व (त्रिठी, नक्षत्र, कराना, योग, त्योहारों, तिथि, वार, पक्ष, करण, योग और वर) से बना है। हिंदू कैलेंडर, जो प्रत्येक दिन के लिए इन तत्वों को दर्शाता है। ठाकुर प्रसाद कैलेंडर 2021 में विक्रम संवत 2074 की पंचांग जानकारी, 1939 में शेरशीलावन शेक, बंगाल संवत 1424 और नेपाली संवत 1138 का विवरण दिया गया है। अधिक जानकारी के लिए हमारे साथ बने रहें।

ठाकुर प्रसाद कैलेंडर डाउनलोड 2022

आर्टिकल/पीडीएफ ठाकुर प्रसाद कैलेंडर 2021-22
राज्य सभी राज्य
संस्थापक स्वर्गीए ठाकुर प्रसाद जी गुप्त
प्रकाशित किया जाता है श्री ठाकुर प्रसाद प्रकाशन द्वारा
उदेश्य उपवास, त्योहार (त्योहार), विवाह मुहूर्त आदि तिथियों की जानकारी प्रदान करना
ठाकुर प्रसाद कैलेंडर 2021 PDF डाउनलोड करें   
Thakur Prasad Calendar 2022 PDF Download 

Thakur Prasad Calendar 2022

ठाकुर प्रसाद कैलेंडर 2022 हिंदू पंचांग सह कैलेंडर एक पारंपरिक पंचांग है जो पूरे भारत में प्रसिद्ध है। इस पंचांग में हमारी विरासत, संस्कृति के बारे में विस्तृत जानकारी है। इसमें त्योहार, वार्षिक राशिफल, पंचांग के अनुसार विवाह तिथियां, डिशसुल और कैलेंडर भी शामिल हैं। साथ ही इस पंचांग में हमारी विरासत, संस्कृति के बारे में विस्तृत जानकारी है। इसमें त्योहार, वार्षिक राशिफल, पंचांग के अनुसार विवाह तिथियां, डिशसुल और कैलेंडर भी शामिल हैं।

ठाकुर प्रसाद कैलेंडर 2021 की विशेषताएं

  • ठाकुर प्रसाद कैलेंडर 2021 दैनिक सूचना अनुभाग स्वास्थ्य युक्तियाँ, योग, उपयोगी सूचना और प्रौद्योगिकी समाचार, अमावैश्य, पूर्णिमा, शिवरात्रि, प्रदोष, चंद्र घटनाओं के बारे में जानकारी दैनिक आधार पर अलर्ट प्रदान करता है।
  • ठाकुर प्रसाद पंचांग 2021 राशिफल अनुभाग सभी 12 राशियों के लिए दैनिक आधार पर राशिफल प्रदान करता है।
  • ठाकुर प्रसाद कैलेंडर 2021 हॉलिडे सेक्शन सभी भारतीय हिंदू, मुस्लिम, ईसाई, सिख धर्मों की भारत सरकार की छुट्टियों की सूची प्रदान करता है।
  • Thakur Prasad Calendar 2021 विराथ सेक्शन में सभी 12 महीनों के लिए अमावैश्य, एकादशी, चतुर्थी, त्रयोदशी, दुर्गाष्टमी, पूर्णिमा पच, सस्ती, शिवरात्रि, संकटहारा चरिती प्रदान की जाती है।
  • ठाकुर प्रसाद कैलेंडर 2021 सुबा मुहूर्त अनुभाग सभी 12 महीनों के लिए सूबा मुहूर्त की तिथि और समय प्रदान करता है।
Tags related to this article
Categories related to this article
Form

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top