[Form No.3CEB] टैक्स ऑडिट आयकर फॉर्म 3CEB पीडीएफ - Application Form PDF

[Form No.3CEB] टैक्स ऑडिट आयकर फॉर्म 3CEB पीडीएफ

Tax Audit Income Tax Form 3CEB PDF :- ट्रांसफर प्राइसिंग नियमों के तहत फॉर्म 3 सीईबी मूल रूप से कंपनी द्वारा आयकर अधिनियम के 92 ए से 92 एफ के तहत फॉर्म 3 डीसी के साथ भरा गया है। ये खंड मूल रूप से ट्रांसफर प्राइसिंग से संबंधित हैं, यदि कंपनी किसी भी सहयोगी उद्यम के साथ अंतरराष्ट्रीय लेनदेन में लगी हुई है, तो फॉर्म 3 सीईबी को भरना अनिवार्य है। 3CEB के रूप में मूल रूप से यू को सभी अंतरराष्ट्रीय लेनदेन और संबंधित उद्यमों के साथ कुछ निर्दिष्ट घरेलू लेनदेन का विवरण देना होगा।प्रत्येक व्यक्ति जिसने पिछले वर्ष के दौरान एक अंतरराष्ट्रीय लेनदेन या निर्दिष्ट घरेलू लेनदेन में प्रवेश किया है, एक एकाउंटेंट से एक रिपोर्ट प्राप्त करेगा और निर्धारित तिथि से पहले निर्धारित तिथि में हस्ताक्षरित और सत्यापित तरीके से निर्धारित तिथि में या उससे पहले इस तरह की रिपोर्ट प्रस्तुत करेगा। निर्धारित किए जाने वाले ऐसे विवरणों को निर्धारित करना।

इसका मतलब है कि यदि कोई कंपनी किसी भी अंतरराष्ट्रीय लेनदेन में शामिल है और किसी भी सहयोगी उद्यम के साथ कुछ निर्दिष्ट घरेलू लेनदेन करती है, तो कंपनी को भारत में ट्रांसफर प्राइसिंग नियमों के तहत फॉर्म 3 सी ई बी दाखिल करना होगा।चूंकि, ये प्रावधान प्रत्येक व्यक्ति, ’पर लागू होते हैं, जिसमें विदेशी कंपनियां भी शामिल हैं, यह प्रावधान विदेशी संस्थाओं के लिए समान रूप से लागू होते हैं, जिनके पास संबंधित उद्यम के साथ अंतर्राष्ट्रीय लेनदेन होते हैं।Tax Audit Income Tax Form 3CEB PDF डाउनलोड करने के लिए लिंक नीचे उपलब्ध है।

Income tax Audit form 3CEB PDF
आर्टिकल   टैक्स ऑडिट आयकर फॉर्म 3CEB पीडीएफ
लाभार्थी   सभी आयकर दाता
लाभ   ऑडिट करने के लिए लाभकारी
आधिकारिक वेबसाइट  यहां क्लिक करें
फॉर्म पीडीएफ    डाउनलोड करें 
Tax Audit Income Tax Form 3CEB PDF
Tax Audit Income Tax Form 3CEB PDF
फॉर्म 3CEB फाइल करने के लिए आवश्यक जानकारी

Information required to file Form 3CEB- यह Tax Audit Income Tax Form 3CEB PDF को तीन भागो में फाइल किया जाता हैं।

  • भाग ए => करदाता को अंतरराष्ट्रीय लेनदेन और एसडीटी के कुल मूल्य के साथ ही अपने बारे में सामान्य जानकारी प्रदान करने की आवश्यकता होती है।
  • भाग बी => वित्तीय वर्ष के दौरान दर्ज किए गए अंतर्राष्ट्रीय लेनदेन का विवरण प्रदान करने के लिए करदाता की आवश्यकता होती है।
  • भाग सी => वित्तीय वर्ष के दौरान दर्ज किए गए विशिष्ट घरेलू लेनदेन का विवरण प्रदान करने के लिए करदाता की आवश्यकता होती है।

यहां हमने आपको “आयकर फॉर्म 3CEB पीडीएफ (Income tax Audit form 3CEB PDF)” की जानकारी उपलब्ध की है यदि आपको इनकम टैक्स से संबंधित कोई अन्य फॉर्म की आवश्यकता हो तो आप हमारी वेबसाइट www.applicationformpdf.com से प्राप्त कर सकते हैं। यदि आपको अन्य किसी भी फॉर्म की आवश्यकता हो तो आप हमे कमेंट के माध्यम से बता सकते हैं।हम जल्द ही आपको वह फॉर्म उपलब्ध करा देंगे, हमारी वेबसाइट में विजिट करने के लिए धन्यवाद –

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top