[PDF] समग्र सामाजिक सुरक्षा परिवार सदस्य फॉर्म | Parivar Pehchan Patra

0

Madhya Pradesh Samagra Samajik Suraksha Parivar Sadasya Form PDF Download- मध्य प्रदेश समग्र सामाजिक सुरक्षा परिवार सदस्य फॉर्म पीडीएफ डाउनलोड – मध्य प्रदेश सरकार अपने राज्य के नागरिकों “समग्र सामाजिक सुरक्षा कार्यक्रम” के आधार पर सर्व कर रही है। Samagr Samajik Suraksha Karyakram का मुख्य उद्देश्य यह है कि, राज्य सरकार ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों के लोगों का सर्वे के अनुसार लोगों के लिए कल्याणकारी योजनाएं शुरू की जा सके।

Madhya Pradesh Parivar Pehchan Patra Form (एमपी परिवार रजिस्टर फॉर्म) में परिवार के सदस्यों की सामान्य जानकारी दर्ज की जाती हैं। जैसे- नाम, पता, जन्म तिथि, आधार कार्ड नंबर, लिंग, माता-पिता नाम, आयु, जाति,राशन कार्ड की जानकारी,परिवार के मुखिया के साथ संबंध आदि प्रकार की मुख्य जानकारी। इन सभी जानकारीयों को जुटा कर सरकार एक डाटा वेस तैयार किया जाता है। जो भविष्य में श्रमिक, गरीबी लोगों, वृद्धजनों, बालिकाओं, विधवाओं, निःशक्तजनों लोगों के लिए उपयुक्त योजना बनाने का काम है। Samagra Samajik Suraksha Parivar Sadasya (परिवार पंजीकरण फॉर्म) का डाटा ग्राम पंचायत स्तर से एकत्र किया जाता है। जिसे सही प्रकार से और सही भरना आवश्यक है। यह डाटा हमें सरकारी योजनाओं का लाभ प्राप्त करने के लिए भी चाहिए होता है।

Samagra Samajik Suraksha Parivar Sadasya Form
Samagra Samajik Suraksha Parivar Sadasya Form PDF
मध्य प्रदेश समग्र सामाजिक परिवार सदस्य आवेदन फॉर्म पीडीएफ-
MP Samagra Samajik Suraksha Parivar Sadasya Form Registration
भाषा   हिन्दी
संबंधित विभाग   सामाजिक कल्याण विभाग  
 लाभार्थी  राज्य का निवासी
लाभ  योजना बनाने के लिए
 Official Website   Click Here
 Form PDF Link Download Here

Samagra Samajik Suraksha Parivar Sadasya Form/ मध्य प्रदेश परिवार रजिस्टर फॉर्म (MP Parivar Pehchan Patra form) को भरने के लिए आवेदक को सभी प्रकार की आवश्यक जानकारी को रजिस्ट्रेशन फॉर्म में भरनी होगी। जिसके बाद ब्लॉक में जमा करना होगा।

नोट – हम अपनी वेबसाइट के माध्यम से सरकारी योजनाओं और सेवाओं के पीडीएफ फॉर्म प्रदान करते हैं। यदि आपको किसी भी के आवेदन पंजीकरण /रजिस्टेशन फॉर्म पीडीएफ की आवश्यकता हो तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.