[PMAY] पंजाब शहरी आवास योजना Form PDF Download

0

 Punjab Shehri Awas Yojana Application Form PDF Download- पंजाब सरकार द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) के तहत, राज्य के अनुसूचित जाति (SC), अनुसूचित जनजाति (ST) और पिछड़ा वर्ग (OBC) की जातियों के गरीब बीपीएल परिवार के लोगों को मुफ्त में आवास प्रदान कर रही है। Punjab Urban Housing Scheme का लाभ उन परिवारों को जायेगा। जिनके परिवार की वार्षिक आय पहले चरण में 3 लाख रुपए से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। तथा दूसरे चरण में लाभार्थी के परिवार की आय 5 लाख रुपए से कम होगी।

पंजाब शहरी आवास योजना (Free Housing Scheme) का लाभ राज्य के ग्रामीण क्षेत्र के उन परिवारों को दिया जायेगा। जो लोग आर्थिक रूप से गरीब हों, और उनके पास रहने के लिए पक्का मकान नहीं हो। सरकार ने Punjab Shehri Awas Yojana के तहत लोगों को घर घर बनाने के लिए लोन भी प्रदान कर रही है।

Punjab Shehri Awas Yojana Application Form PDF Download
Punjab Shehri Awas Yojana Application Form PDF Download

पंजाब शहरी आवास योजना आवेदन फॉर्म पीडीएफ डाउनलोड-

 Punjab Shehri Awas Yojana Application Form PDF Download-
योजना का नाम पीएम आवास योजना (शहरी और ग्रामीण)
सम्बंधित विभाग / मंत्रालय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय
ग्रामीण विकास मंत्रालय, भारत सरकार
लाभार्थी गरीब भारतीय नागरिक (बीपीएल परिवार)
भाषा हिंदी
PMAY ग्रामीण और शहरी लिस्ट यहाँ क्लिक करें
आधिकारिक वेबसाइट http://pmaymis.gov.in/
https://rhreporting.nic.in/
फॉर्म पीडीएफ डाउनलोड PMAY-Application-Form-PDF-Hindi
Punjab Shehri Awas Yojana Form Download Here
PMAY Home Loan Form Urban Area Download Here


Punjab Shehri Awas Yojana (PMAY)
के लिए तहत आवेदनकर्ता लाभार्थी व्यक्ति को आवेदन पत्र को सही प्रकार से भरना होगा। तथा आवश्यक दस्तावेज जैसे- आय प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, बैंक पास बुक, आधार कार्ड, बीपीएल कार्ड, जाती प्रमाण पत्र, पासपोर्ट साइज फोटो जैसे अन्य दस्तावेजों को आवेदन पत्र के साथ सलग्न करना होगा।

NOTE- आज के लेख में हमने Punjab Shehri Awas Yojana की जानकारी तथा आवेदन फॉर्म प्रदान की उम्मीद करते हैं कि, आपको हमारे द्वारा गयी जानकारी पसंद आयी होगी। हम अपनी वेबसाइट के माध्यम अनेक प्रकार के सरकारी योजनाओं सेवाओं के Application Registration PDF Form प्रदान करते हैं। यदि आपको किसी भी स्कीम से जुड़े रजिस्ट्रेशन आवेदन पीडीएफ फॉर्म की आवश्यकता हो तो हमे नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट कर के बतायें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.