[PDF] Punjab Driving Learning Licence Application Form PDF

0

Punjab Driving Learning Licence Application Form PDF Download-: भारतीय मोटर वाहन अधिनियम 1988 के अनुसार, प्रत्येक व्यक्ति को वाहन चलने के लिए लिए मोटर परिवहन लाइसेंस की आवश्यकता होती है। यदि कोई व्यक्ति बिना मोटर वाहन लाइसेंस के गाड़ी चलता है। तो एक अपराध कर रहा है, जिसके लिए व्यक्ति को कानूनी रूप से सजा भी हो सकती है। यदि कोई व्यक्ति गाड़ी चलना चाहता है तो, उसके लिए पहले मोटर वाहन लर्निग लाइसेंस बनाना होगा। पंजाब ड्राइविंग लर्निंग लाइसेंस बनाने के लिए आपको निम्न प्रकार की प्रक्रियाओं को पूरा करना होगा।

पंजाब सरकार ड्राइविंग लर्निंग लाइसेंस (PB DL) बनाने के लिए आवेदक की आयु 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए। तथा व्यक्ति शारिक रूप से से स्वस्थ और वाहन चलने के लिए सक्षम होना चाहिए। Punjab Learning Licence राज्य सरकार के परिवहन विभाग द्वारा प्रदान किया जाता है, जिसके लिए आवेदक को परिवहन विभाग के आरटीओ (RTO) कार्यालय में आवेदन करना पड़ता है। बनाया जाता है।

Punjab Driving Learning License Form
Punjab Driving Learning License Form

हम अपनी वेबसाइट के माध्यम से सरकारी योजनाओं सेवाओं पीडीएफ फॉर्म प्रदान। आज के लेख के माध्यम से हम आपको पंजाब ड्राइविंग लर्निंग लाइसेंस की जानकारी तथा आवेदन पीडीएफ फॉर्म प्रदान करेंगे जिसे डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे दिए गये। लिंक पर क्लिक करना होगा। जहां आप आसानी से पंजाब Punjab Driving Licence फॉर्म पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हो।

Punjab Driving Learning License Application Form Download

Article    Punjab Driving Learning Licence
 Language   Hindi
 Department   Transport Department
 Beneficiary   State Residents
Official Website  Click Here
  Form PDF   Download Here
Required Documents Punjab Driving Learning License:

पंजाब ड्राइविंग लर्निग लाइसेंस के लिए आवेदक को निम्नलिखित प्रकार के दस्तावेजों की आवश्यकता होगी।

  • चिकित्सा प्रमाण पत्र
  • आधार कार्ड, पैन कार्ड।
  • आवास प्रामाण पत्र
  • आयु प्रमाण पत्र
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • शैक्षिक योग्यता प्रमाण पत्र

Punjab DL License ( Punjab Driving Learning Licence) के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया – आवेदक को आवेदन पत्र में सभी प्रकार की पूछी गयी जानकारियों को। जिसके साथ ही सभी प्रकार के आवश्यक दस्तावेजों को स्थानीय क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (Regional Traffic Office) में जमा करना होगा। सभी को सभी प्रकार के आवश्यक दस्तावेजों को आवेदन पत्र के साथ सलग्न करने होंगे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.