वृद्धावस्था पेंशन योजना उत्तर प्रदेश PDF | UP Old Age Pension Form

0

Uttar Pradesh Old Age Pension Scheme Form Download    PDF   – उत्तर प्रदेश सरकार 60 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गों को वृद्धा पेंशन योजना के तहत वित्तीय सहायता के रूप में पेंशन दे रही है। जिससे बुजुर्गों लोगों के पास आय का साधन बना रहे। यह पेंशन समाज कल्याण विभाग की और से उत्तर प्रदेश के नागरिकों को दी जाती है।

UP Vridha Pension Yojana – : उत्तर प्रदेश बुढ़ापा पेंशनके अंतर्गत वृद्ध लोगों को राज्य सरकार तीन माह की एक किस्त के रूप में 3,000 रुपए देती है, जो प्रतिमाह 1,000 रुपए की धनराशि के रूप में मिलता है। यूपी वृद्धावस्था पेंशन योजना का लाभ उन लोगों को दिया जाता है, जिनकी आर्थिक स्थित बहुत कमजोर हो और उनके पास आय का साथ न हो। इसलिए सरकार द्वारा इन लोगों की सहायता के लिए सामजिक पेंशन के रूप में Uttar Pradesh Old Pension Yojana का लाभ दिया जाता है।

Old Age Pension Form PDF Uttar Pradesh

यूपी वृद्धावस्था पेंशन योजना आवेदन फॉर्म डाउनलोड –

Old Age Pension Form PDF Uttar Pradesh:
 भाषा   हिंदी
 लाभार्थी   वृद्ध नागरिक
 उद्देश्य   आर्थिक सहायता
पेंशन राशि   1,000 रुपए प्रतिमाह
Official Website   Click Here
वृद्धा पेंशन उत्तर प्रदेश PDF Click Here

NOTE – उत्तर प्रदेश वृद्धावस्था पेंशन योजना के लिए आवेदक को आयु प्रमाण पत्र, बैंक पासबुक, आधार कार्ड जैसे अन्य सभी दस्तावेजों और आवेदन पत्र की आवश्यकता होगी। जिसके बाद, इन सभी दस्तावेजों को समाज कल्याण विभाग में जमा करना होगा। सभी प्रकार के सरकारी योजनाओं और सेवाओं के पीडीएफ फॉर्म डाउनलोड करने के लिए हमारी वेबसाइट www.applicationformpdf.com के साथ बने रहें। धन्यवाद-

Documents Required For Old Age Pension in UP

आवेदक को सामाजिक पेंशन वृद्धावस्था उत्तर प्रदेश के लिए पात्र उम्मीदवार को निम्नलिखित दस्तावेजों की जरूरत होगी –

  • पासपोर्ट साइज फोटो।
  • आधार कार्ड।
  • बैंक पासबुक।
  • निवास प्रमाण पत्र।
  • आयु प्रमाण पत्र।
  • आय प्रमाण पत्र पहचान पत्र।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.