मध्य प्रदेश विवाह प्रमाण पत्र फॉर्म | MP Marriage Certificate Form PDF

0

Madhya Pradesh Marriage Certificate Registration Application Form PDF Download -: महिलाओं के अधिकार को सुरक्षित करने के लिए, मध्य प्रदेश सरकार ने विवाह पंजीकरण करवाना आवश्यक कर दिया है। समाज में कई बार देखा गया कि शादी के बाद पति महिला को घर से बहार निकाल देता है। जिसके बाद, महिला के पास आधिकारिक रूप से कुछ नहीं रहता है। इन सभी समस्याओं को देखते हुये। सरकार ने Marriage Certificate बनाना आवश्यक कर दिया है। मप्र मैरिज सर्टिफिकेट फॉर्म (Marriage Certificate MP) का मुख्य उद्देश्य महिलाओं को उनका अधिकार प्रदान करना, बाल विवाह पर रोक लगाना है। ताकि महिला को शादी के बाद, उसके ससुराल में किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।

MP-Marriage-Certificate-Application-Form-PDF
MP-Marriage-Certificate-Application-Form-PDF

मध्य प्रदेश विवाह प्रमाण पत्र आवेदन फॉर्म डाउनलोड

MP Marriage Certificate Application Form PDF 
भाषा   हिंदी
 लाभार्थी   पति-पत्नी
 उद्देश्य   अधिकार प्रदान करना
Official Website    Click Here
 Application Form PDF   Click Here

एमपी मैरिज सर्टिफिकेट (मध्य प्रदेश विवाह पंजीकरण प्रमाण पत्र) बनाने के लिए आवेदक को दोनों दम्पतियों के आधार कार्ड, फोटो, जन्म प्रमाण पत्र, आयु प्रमाण पत्र जैसे अन्य आवश्यक दस्तावेजों को आवेदन पत्र के साथ सलग्न करना होगा और संबंधित विभाग में जमा करना होगा। 

NOTE – सभी प्रकार के पीडीएफ फॉर्म के लिए हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करें, तथा सरकारी सेवाओं और योजनाओं का लाभ उठाने के लिए हमारी वेबसाइट applicationformpdf.com के साथ बने रहें, हम आपको अपनी साइट माध्यम से पीडीएफ फॉर्म प्रदान करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.