महाराष्ट्र विकलांग प्रमाण पत्र फॉर्म | Maharashtra Viklang Praman Patra Form PDF

Maharashtra Viklang Praman Patra Form PDF :- महाराष्ट्र सरकार द्वारा राज्य के विकलांग नागरिको के लिए विकलांग प्रमाण पत्र को अब ऑनलाइन कर दिया गया है। राज्य के सभी विकलांग नागरिक अब आसानी से अपना प्रमाण पत्र बना सकते है। मानव जीवन में दुर्घटनाओं का होना एक आम बात है। परन्तु कभी – कभी न चाहते हुए भी हम ऐसी घटनाओ के शिकार हो जाते हो जाते है। जिसके के कारण हमे अपंगता का शिकार होना पड़ता है। तथा जीवन यापन करना कठिन हो जाता है। इन सब बातो को ध्यान में रख कर केंद्र व राज्य सरकार द्वारा समय -समय पर विकलांग लोगो की सहयता के लिए आर्थिक योजनाओ की शुरुआत की जाती हे। जिसके लाभ हेतु हमे विकलांग प्रमाण पत्र की जरूरत होती है।

Maharastra Viklang parmaan Patra Form

Maharashtra Disabled Certificate PDF :- अपने इस लेख आज हम आपको विकलांग प्रमाण पत्र के बारे में जानकारी देंगे। आज के समय में अपंग लोगो के लिए विकलांग प्रमाण पत्र एक अवशयक दस्तावेज है , जिसका उपयोग विलकांग पेंशन के लाभ व किसी भी प्रकार के आर्थिक लाभ ,तथा विभिन्न प्रकार की सरकारी सेवाओं के लाभ होतीं है।

Maharashtra Viklang Praman Patra PDF
आर्टिकल Maharashtra Viklang Certificate PDF
विभाग Department of Social Justice and Empowerment
लाभार्थी State residents
लाभ For the benefit of government facilities
आधिकारिक वेबसाइट Click Here
फॉर्म पीडीएफ डाउनलोड Click Here

 

Maharashtra Viklang Praman Patra बनवाने के लिए डाक्यूमेंट्स :-आपको विकलांग प्रमाण पत्र बनवाने के लिए जरुरी दस्तावेज जैसे -आधार कार्ड ,निवास प्रमाण पत्र ,तथा आय प्रमाणं पत्र का होना आवश्यक है।

Note :-किसी भी प्रकार के पीडीएफ फॉर्म की जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट www.applicationformpdf.com के साथ बने रहे। धन्यवाद

Leave A Reply

Your email address will not be published.