Jharkhand Driving License Medical Certificate Form PDF | [Download] - Form 1-A Medical Certificate - Application Form PDF

Jharkhand Driving License Medical Certificate Form PDF | [Download] – Form 1-A Medical Certificate

झारखंड ड्राइविंग लाइसेंस मेडिकल सर्टिफिकेट फॉर्म | Driving License Medical Certificate Form PDF | Download Jharkhand Driving License medical certificate form pdf

आपको बता दें कि चिकित्सा प्रमाण पत्र फॉर्म 1-ए सभी के लिए अनिवार्य नहीं है लेकिन फॉर्म 1-ए उन लोगों के लिए अनिवार्य है जिनकी उम्र 50 वर्ष से अधिक है या जो ट्रांसपोर्ट क्लास वाहन लाइसेंस प्राप्त करना चाहते हैं। यहां हम आपको आज इस आर्टिकल के माध्यम से Jharkhand Driving License Medical Certificate Form से जुडी जानकारी प्रदान करेंगे। मेडिकल सर्टिफिकेट एक डॉक्टर या एक योग्य स्वास्थ्य पेशेवर का एक लिखित बयान है जो रोगी की चिकित्सा परीक्षा के परिणाम की पुष्टि करता है। यह लिखित बयान कई उद्देश्यों के लिए आवश्यक है, लेकिन इसका व्यापक रूप से एक बीमार नोट के रूप में उपयोग किया जाता है, जहां यह कहा गया है कि एक कर्मचारी स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के कारण काम के लिए अनुपयुक्त है। वैकल्पिक रूप से, नियोक्ता द्वारा प्रदान किए जाने वाले कुछ स्वास्थ्य लाभों तक पहुंचने के लिए चिकित्सा प्रमाणपत्रों की आवश्यकता हो सकती है। छात्रों द्वारा बीमारी के कारणों के लिए स्कूल में भाग लेने का बहाना करते हुए चिकित्सा प्रमाणपत्रों का भी उपयोग किया जाता है।

यहां हम आपको Medical Certificate Form Jharkhand Driving License PDF की पूरी जानकारी प्रदान करेंगे। साथ ही आपको फॉर्म डाउनलोड करने का लिंक भी प्रदान करेंगे। सभी जानकारी पाने के लिए हमारे आर्टिकल को अंत तक ध्यान से पढ़ें।

Jharkhand Driving License Medical Certificate Form PDF

जैसा की हमने आपको बताया की मेडिकल सर्टिफिकेट बहुत ही निजी दस्तावेज होते हैं, इसलिए इसे मरीज के गोपनीयता के अधिकार का सम्मान करना चाहिए। इसका मतलब है कि संवेदनशील चिकित्सा जानकारी साझा करने के लिए मरीजों की सहमति आवश्यक है। इसलिए, चिकित्सा प्रमाणपत्र में रोगी की सहमति के बिना निदान नहीं होना चाहिए। यहां हम झारखण्ड ड्राइविंग लाइसेंस चिकित्सा प्रमाणपत्र फॉर्म के बारे में जानेंगे। यह प्रमाण पत्र हमे ड्राइविंग लाइसेंस आवेदन के समय चाहिए होता है। यह सभी के अनिवार्य नहीं है।

आर्टिकल/ फॉर्म   ड्राइविंग लाइसेंस मेडिकल सर्टिफिकेट फॉर्म
राज्य  झारखण्ड
लाभ   ड्राइविंग लाइसेंस प्राप्त करना
लाभार्थी   ड्राइविंग लाइसेंस आवेदक
उदेश्य   ड्राइविंग लाइसेंस प्रदान करने से पहले चिकित्सा जानकारी प्राप्त करना
आधिकारिक वेबसाइट   यहां क्लिक करें
ड्राइविंग लाइसेंस मेडिकल सर्टिफिकेट फॉर्म   डाउनलोड करें

झारखंड लर्निंग लाइसेंस / ड्राइविंग लाइसेंस के लिए मेडिकल सर्टिफिकेट फॉर्म पीडीएफ

यदि आप Medical Certificate Form Jharkhand Driving License डाउनलोड करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको निम्न चरणों का पालन कर्ण होगा।

  • सबसे पहले आपको झारखण्ड परिवाहन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • यहां आपको इसके होम पेज पर “Documents” के कॉलम में “Forms” पर क्लिक करना होगा।
  • क्लिक करते ही आपके सामने एक पेज खुल जायेगा। जंहा आपको “Medical Certificate for Learning License/Driving License” के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • क्लिक करते ही आपके सामने इसका आवेदन फॉर्म खुल जायेगा। यहां से आप फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। या आप नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से भी फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं।

DOWNLOAD MEDICAL CERTIFICATE FORM JHARKHAND DRIVING LICENSE PDF

  • यहां से फॉर्म डाउनलोड करने के बाद आपको इसमें पूछी गयी सभी जानकारी ध्यान से भरनी होंगी।
  • जानकारी भरने के बाद आपको इसमें मांगे गए आवश्यक दस्तावेज संलग्न करने होंगे।
  • इसके बाद आपको यह फॉर्म संबंधित चिकित्सा अधिकारी के पास जमा करना होगा। इसके बाद आपका Medical Certificate जारी किया जायेगा।

यहां हमने आपको झारखंड ड्राइविंग लाइसेंस मेडिकल सर्टिफिकेट फॉर्म से जुडी सभी जानकारी विस्तार से प्रदान की है। यदि आपको इससे संबंधित कोई अन्य जानकारी या सवाल हमसे पूछने हों, तो आप नीचे कमेंट के माध्यम से पूछ सकते हैं। हम जल्द से जल्द आपको जवाब देंगे।अन्य सभी सरकारी योजनाओं व प्रक्रियाओं के आवेदन व पीडीएफ फॉर्म से जुडी जानकारी सबसे पहले व विस्तार से पाने के लिए हमारी वेबसाइट www.applicationformpdf.com के साथ बने रहें। धन्यवाद –

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top