[PDF] हिमाचल प्रदेश किसान क्रेडिट कार्ड फॉर्म | HP Kisan Credit Card Form PDF

0

 Himachal Pradesh Kisan Credit Card Form PDF – हिमाचल प्रदेश सरकार किसानों की आय को दोगुना करने और उनकी आर्थिक,सामाजिक स्थिति को ठीक करने के लिए कई प्रकार से कदम उठा रही है। इसी प्रकार एचपी सरकार ने किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड के माध्यम से कम ब्याज दर पर लोन प्रदान कर रही है। Kisan Credit Card (केसीसी) पर राज्य सरकार 2 लाख रुपए तक के लोन पर 2% की ब्याज दर रखी है। हिमाचल प्रदेश किसान क्रेडिट कार्ड के लिए राज्य के छोटे और सीमांत किसान ही आवेदन कर सकतें हैं। जिसके बाद किसान को लोन के साथ किसान का जीवन बिमा भी किया जायेगा। ताकि भविष्य में यदि किसान के साथ कोई भी दुर्घटना होती है। तो किसान के घर वालों को बिमा पॉलिसी का लाभ दिया जा सके।

नीचे हम आपको Himachal Pradesh Kisan Credit Card Form PDF | एचपी किसान क्रेडिट कार्ड पीडीएफ | Himachal Pradesh KCC Form PDF | हिमाचल प्रदेश प्रदेश किसान क्रेडिट कार्ड फॉर्म | HP Kisan Credit Card Form Download | Kisan Credit Card Application Form की जानकारी प्रदान करेंगे।

Himachal Pradesh Kisan Credit Card Application Form PDF
Himachal Pradesh Kisan Credit Card Application Form PDF

हिमाचल प्रदेश किसान क्रेडिट कार्ड फॉर्म PDF डाउनलोड –

HP Kisan Credit Card Application Form PDF :
 आर्टिकल  हिमाचल किसान क्रेडिट कार्ड
भाषा हिंदी
 विभाग  कृषि विभाग
 लाभार्थी  किसान
 उद्देश्य  कृषि को प्रोत्साहन
 Official Website  Click Here
Download Application Form PDF Click Here

Himachal Pradesh Kisan Credit Card (HP KCC) के लिए किसान को आधार कार्ड, वोटर कार्ड, जमीनी कागज, निवास का प्रमाण, राशन कार्ड, बैंक पासबुक, पासपोर्ट साइज फोटो जैसे अन्य सभी प्रकार के आवश्यक दस्तावेज को आवेदन पत्र के साथ अपने नजदीकी राष्ट्रीय बैंक में जमा करना होगा।

नोट- किसान क्रेडिट कार्ड से जुडी अन्य जानकारी के लिए हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करें। तथा अन्य प्रकार के पीडीएफ फॉर्म के लिए हमारी वेबसाइट के साथ बने रहें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.