पावर टैरिफ सब्सिडी योजना आवेदन फॉर्म | Haryana Power Tariff Subsidy Scheme Form PDF 2021 - Application Form PDF

पावर टैरिफ सब्सिडी योजना आवेदन फॉर्म | Haryana Power Tariff Subsidy Scheme Form PDF 2021

हरियाणा सरकार ने राज्य में स्थित उद्यमों को सस्ती बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के उद्देश्य से हरियाणा उद्यम और रोजगार नीति 2020 के तहत पावर टैरिफ सब्सिडी योजना को अधिसूचित किया है। सरकारी प्रवक्ता के अनुसार राज्य के सी और डी श्रेणी के ब्लॉक में स्थित सभी मौजूदा और नए उद्यम, डी श्रेणी के ब्लॉक में 40 किलोवाट और 30 किलोवाट के कनेक्टेड लोड हैं। सी श्रेणी के ब्लॉक या उससे कम, को योजना का लाभ मिलेगा। यदि आप भी योजना के तहत लाभ प्रदान करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको सरकार द्वारा जारी किये गए नियमो का पालन करते हुए आवेदन करना होगा। Haryana Power Tariff Subsidy Scheme 2021 के तहत आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया आपको नीचे आर्टिकल में प्रदान की गयी है। साथ ही यहां आपको Power Tariff Subsidy Yojana Application Form PDF डाउनलोड करने का लिंक भी प्रदान किया जायेगा। योजना से जुडी सभी नई अपडेट की जानकारी पाने के लिए हमारे आर्टिकल को अंत तक ध्यान से पढ़ें।

Haryana Power Tariff Subsidy Yojana 2021

जैसा की हमने आपको बताया है की हरियाणा सरकार ने राज्य के सूक्ष्म एवं लघु उद्यमों को सस्ती बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए पावर टैरिफ सब्सिडी योजना को शुरू किया है। सभी सूक्ष्म एवं लघु उद्यमों को विद्युत शुल्क सब्सिडी प्राप्त करने के लिए निर्धारित प्रपत्र (Application Form) पर सूचीबद्ध दस्तावेजों के साथ आवेदन विभाग के वेब पोर्टल पर उद्योग एवं वाणिज्य निदेशक को प्रस्तुत करना होगा। आवेदन की सभी जानकारी पाने के लिए आर्टिकल के साथ अंत तक बने रहें।

आर्टिकल/ फॉर्म   पावर टैरिफ सब्सिडी योजना
राज्य   हरियाणा
लाभ   सस्ती बिजली आपूर्ति
लाभार्थी   राज्य के सूक्ष्म एवं लघु उद्यम
उदेश्य   उद्यमों को विद्युत शुल्क सब्सिडी प्रदान करना
 आधिकारिक वेबसाइट   यहां क्लिक करें
 आवेदन फॉर्म पीडीएफ   डाउनलोड करें

हरियाणा पावर टैरिफ सब्सिडी योजना की विशेषताएं

उद्यम इस लाभ के लिए तब तक पात्र होगा जब तक वह उत्पादन में रहेगा।उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम और दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम (यूएचबीवीएन/डीएचबीवीएन) बिजली बिलों में सब्सिडी राशि काटकर यह लाभ प्रदान करेंगे। यूएचबीवीएन/डीएचबीवीएन द्वारा दी गई बिजली टैरिफ सब्सिडी की राशि की प्रतिपूर्ति एमएसएमई विभाग द्वारा अपने आवंटित बजट से की जाएगी।

 Haryana Power Tariff Subsidy Scheme Guidelines

आपको बता दें की दिनांक 29 जुलाई 2021 को हरियाणा मुख्यमंत्री जी द्वारा एक ट्ववीट किया गया। जिसमे उन्होंने राज्य में स्थित सूक्ष्म एवं लघु उद्यमों को सस्ती बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के उद्देश्य से हरियाणा उद्यम एवं रोजगार नीति-2020 के तहत ‘पावर टैरिफ सब्सिडी’ योजना को शुरू करने की बात कहि और लिखा की यह योजना 1 जनवरी, 2021 से प्रभावी मानी जाएगी।

लेकिन कई लोगो को अभी इस योजना (Power Tariff Subsidy Scheme) की सही जानकारी नहीं मिल पा रही है। यदि आप भी योजना की पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो इसके लिए नीचे दिए गए लिंक से आप हरियाणा पावर टैरिफ सब्सिडी योजना दिशानिर्देश प्राप्त कर सकते हैं।

Download Haryana Power Tariff Subsidy Scheme Guidelines PDF

हरियाणा पावर टैरिफ सब्सिडी योजना के लिए आवेदन प्रक्रिया

यदि आप Haryana Power Tariff Subsidy Scheme के तहत आवेदन कर्ण चाहते हैं, तो इसके लिए आपको निम्न चरणों का पालन करना होगा।

  • सबसे पहले आपको योजना का आवेदन फॉर्म प्राप्त करना होगा। फॉर्म डाउनलोड करने के लिए आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा।

Download Haryana Power Tariff Subsidy Yojana Application Form PDF

  • फॉर्म डाउनलोड करने के बाद आपको पूछी गयी सभी जानकारी सही से भरनी होंगी।
  • जानकारी भरने के बाद आपको फॉर्म के साथ अपने उद्यम से संबंधित दस्तावेज संलग्न करने होंगे।
  • दस्तावेज जोड़ने के बाद आपको संबंधित विभाग के कार्यलय में आवेदन फॉर्म जमा करना होगा।
  • आवेदन फॉर्म जमा करने के बाद आपके आवेदन की जाँच कर आपको योजना के तहत सब्सिडी प्रदान की जाएगी।

आशा करते हैं, की आपको हमारे द्वारा दी गयी हरियाणा पावर टैरिफ सब्सिडी योजना 2021 की जानकारी पसंद आयी होगी। यदि आपको इससे जुड़े कोई प्रश्न हमसे पूछने हों, तो आप नीचे कमेंट के माध्यम से पूछ सकते हैं। अन्य सभी सरकारी योजनाओं व प्रक्रियाओं के आवेदन फॉर्म पीडीएफ की जानकरी विस्तार से पाने के लिए हमारी वेबसाइट www.applicatonformpdf.com के साथ बने रहें। धन्यवाद

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top