Haryana Kinnar Bhatta Yojana Form PDF

Eunuch Allowance Scheme Form PDF Download हरियाणा सरकार अपने राज्य के किन्नरों (Eunuch/Kinnar) को पेंशन प्रदान करती है। जसके लिए आवेदक को किन्नर होने का प्रमाण पत्र सिविल सर्जन के माध्यम से लाना होगा। हरियाणा सरकार राज्य के किन्नरों को 1800 रुपए प्रति माह पेंशन के रूप में भत्ता प्रदान करती है। जो सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा दिया जाता है। Kinnar Peshan Yojana (Eunuch Allowance Scheme) का मुख्य उद्देश्य यह है कि, आज भी समाज में किन्नरों से लोग सामाजिक रूप से भेद – भाव करते हैं, जिसके चलते इन लोगों के पास रोजगार नहीं होता है। इस लिए इन लोगों की आजीविका को चलने के लिए हरियाणा सरकार ने किन्नर भत्ता योजना शुरू की है।

हरियाणा किन्नर पेंशन फॉर्म PDF

 लेख हरियाणा किन्नर भत्ता योजना
 भाषा हिंदी
विभाग सामाजिक न्याय और सशक्तिकरण
 लाभार्थी राज्य के किन्नर
आधिकारिक वेबसाइट Click Here
डाउनलोड फॉर्म पीडीएफ Click Here

हम आपको Haryana Kinnar Bhatta Yojana Form PDF प्रदान करेंगे। हरियाणा किन्नर पेंशन योजना का लाभ उठाने के लिए लाभार्थी आवेदक को सभी प्रकार के आवश्यक दस्तावेज जैसे- पासपोर्ट साइज फोटो, आधार कार्ड, निवास प्रमाण पत्र, आयु प्रमाण पत्र, किन्नर होने का सिविल सर्जन द्वारा जारी प्रमाण पत्र, बैंक पास बुक को आवेदन पत्र के साथ सलग्न करना होगा। जिसके बाद दस्तावेजों को सामाजिक न्याय और सशक्तिकरण विभाग में जमा करना होगा।

नोट – आशा करते हैं कि, आपको हमारे द्वारा हरियाणा किन्नर पेंशन योजना का पीडीएफ फॉर्म की जानकारी पसंद आयी होगी। अन्य प्रकार के पीडीएफ फॉर्म के लिए हमारी वेबसाइट applicationformpdf.com के साथ बने रहें। हम आपको सभी प्रकार के सरकारी योजनाओं के पीडीएफ फॉर्म उपलब्ध कराएंगे।

Tags related to this article
Categories related to this article
Forms, Haryana

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top