Bihar Tenant Police Verification Form | बिहार किरायेदार सत्यापन फॉर्म

0

Bihar Tenant Police Verification Form PDF Download -: नमस्कार दोस्तों आज हम आपको अपने आर्टिकल के माध्यम से किरायेदार पुलिस वेरिफिकेशन की जानकारी के बारे में बताएंगे कि, आपको किराएदार का पुलिस वेरिफिकेशन करवाना क्यों आवश्यक है। साथ यह हम आपको बिहार किराएदार पुलिस सत्यापन (Bihar Tenant Police Verification) आवेदन फॉर्म भी प्रदान करेंगे। जिससे आप भी अपने किरायेदार का पुलिस वेरिफिकेशन आसानी से करवा सकोगे। बिहार सरकार द्वारा सुरक्षा के मध्य नजर किरायेदार सत्यापन करना आवश्यक कर दिया है। जिससे राज्य में होने वाले आपराधिक मामलों को रोका जा सके किराएदार का सत्यापन (Tenant Verification) पुलिस विभाग द्वारा किया जाता है।

Bihar Tenant Police Verification Form
Bihar Tenant Police Verification Form

Tenant Verification Police Bihar – आम दिनों में हमें खबर देखने को और सुनने को मिलती है कि, किरायेदार द्वारा आपराधिक कार्य किए जाते हैं – जैसे चोरी, डकैती, लूटपाट, खून, हिंसक झड़प, बलात्कार, आतंकवादी गतिविधि जैसी अन्य अपराधिक घटनाओं को अंजाम देते हैं। इन सभी घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस विभाग ने किरायेदार का पुलिस सत्यापन करना आवश्यक कर दिया है।

बिहार किरायेदार सत्यापन हेतु आवेदन फॉर्म डाउनलोड-

आर्टिकल   Tenant Verification
 विभाग  बिहार पुलिस विभाग
 लाभ   सुरक्षा
 लाभर्थी   राज्य के नागरिक
 आधिकारिक वेबसाइट   Click Here
 Kirayedar Verification Form Click Here

Tenant Police Verification Required –

हम किसी भी अनजान व्यक्ति को अपना घर किराए पर दे देते हैं। और किरायदार का पुलिस वेरिफिकेशन नहीं करवाया है। तो हमें इस बात की जानकारी का पता नहीं लगता है कि, उस व्यक्ति ने पहले किसी आपराधिक घटना को अंजाम तो नहीं दिया है। या वहां किसी गलत मकसद से हमारे घर में किराए पर तो नहीं आया है। यदि हम उसका पहले पुलिस सत्यापन (Tenant Police Verification) नहीं करवाते हैं तो, उसके लिए हमें पुलिस द्वारा कार्यवाही भी हो सकती है। क्योंकि पुलिस वेरिफिकेशन करवाने से किस बात के स्पष्ट पता हो जाती है। किराएदार द्वारा पहले कोई गैर कानूनी कार्य तो नहीं किया गया है।

kirayedar Police verification ke liye Documents –

किराएदार पुलिस वेरिफिकेशन करने के लिए, मकान मालिक को किराएदार के वेरिफिकेशन करने के लिए जिन दस्तावेजों की आवश्यकता होगी। वह इस प्रकार से हैं-

  • किराएदार का आधार कार्ड।
  • किराएदार के पासपोर्ट साइज फोटो।
  • निवास प्रमाण पत्र किराएदार।
  • किराएदार का मोबाइल नंबर।
  • किराएदार के पासपोर्ट साइज फोटो।
  • मकान मालिक के घर का पता।

Application Process Police Tenant Verification Bihar –

किराएदार का पुलिस सत्यापन हेतु मकान मालिक को आवेदन पत्र में पूछी गई मांगी गई। सभी प्रकार की जानकारियों को भरना होगा जिसके बाद, सभी प्रकार के आवश्यक दस्तावेज आवेदन पत्र के साथ पुलिस थाना में जमा करने होंगे। जिसके बाद पुलिस विभाग द्वारा किराएदार का वेरिफिकेशन (Tenant Verification Bihar) किया जाएगा। सत्यापन प्रक्रिया में सभी प्रकार की जानकारियां सही पाई जाती हैं। तो मकान मालिक किराएदार को रहने के लिए अपना घर दे सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.