[PDF] बिहार परिवार रजिस्टर फॉर्म डाउनलोड | Parivar Register Form

0

 Bihar Parivar Register Form PDF Download – बिहार सरकार परिवार का सर्वे करने के लिए परिवार रजिस्टर फॉर्म का उपयोग करती है जिसमें परिवार की जानकारी दर्ज की जाती है। Bihar Parivar Register Form में परिवार के सदस्यों का नाम, आधार कार्ड नंबर, पता, लिंग, जैसी अन्य महत्पूर्ण जकरियाँ दर्ज की जाती हैं। बिहार परिवार विवरण फॉर्म (Bihar Parivar Register Form/Parivaar Pahachaan Patr) में परिवार की जानकारियों का एकत्र करने मुख्य उद्देश्य यह है कि, सरकार इन आकड़ों के माध्यम से भविष्य की कल्याणकारी योजाओं को शुरू करने में मदद मिल सके।

 Bihar Parivar Register Form PDF Download
Bihar Parivar Register Form PDF Download

महिला एवं बल विकास मंत्रालय के माध्यम से Bihar Priwar Viwarn जानकारी एकत्र करने का कार्य समाज कल्याण विभाग बिहार सरकार करती है। जो आंगनवाड़ी की कार्य कर्ता द्वारा एकत्र किया जाते हैं। इन आकड़ों को सरकार ग्रामीण स्तर से करती है।
Bihar Parivar Register Form डाउनलोड करने के लिए नीचे दिये गये, लिंक पर क्लिक करना होगा। जिसके बाद को Bihar Parivar Register Form PDF (बिहार परिवार पहचान पत्र फॉर्म पीडीएफ) प्राप्त हो जायेगा।

बिहार परिवार रजिस्टर आवेदन फॉर्म पीडीएफ डाउनलोड –
Bihar Parivar Register Form PDF Download –
 भाषा    हिन्दी
 संबंधित विभाग   सामाजिक कल्याण विभाग
 लाभार्थी   राज्य का निवासी
 लाभ   आंकड़े एकत्र
 Official Website  Click Here
 Form PDF Link   Download Here

बिहार परिवार पंजीकरण करने के लिए आपको आवेदन पत्र के साथ आवश्यक दस्तावेज सलग्न करने होंगे। जिसके बाद अपनी नजदीगी। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के पास जमा करने होंगे।

नोट – हम हम अपनी वेबसाइट के माध्यम से सरकारी योजनाओं और सेवाओं के पीडीएफ फॉर्म प्रदान करते हैं। यदि आपको किसी भी के आवेदन पंजीकरण /रजिस्टेशन फॉर्म पीडीएफ की आवश्यकता हो तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करें। हमारी वेबसाइट के साथ बने रहने के लिए धन्यवाद –

Leave A Reply

Your email address will not be published.